राज्यहरियाणा

मोनू मानेसर का बयान या कोई साजिश…नूंह में क्यों भड़की हिंसा? हरियाणा के डिप्टी सीएम ने खोल दिया चिट्ठा

नूंह। हरियाणा के नूंह में सोमवार को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) द्वारा निकाली गई बृजमंडल जिलाभिषेक यात्रा के दौरान दो समुदायों में हिंसक झड़प हो गई। जिसमें चार लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य लोग घायल हुए हैं। वहीं, अभी इस मामले को लेकर लगातार जांच जारी है। इसी बीच नूंह में हुई हिंसा को लेकर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने इस हिंसा के लिए यात्रा के आयोजकों को जिम्मेदार ठहाराया है।

‘आयोजकों ने नहीं दी थी प्रशासन को पूरी जानकारी’

डिप्टी सीएम ने कहा कि यात्रा के आयोजकों ने प्रशासन को पूरी जानकारी नहीं दी थी, जिसकी कमी के कारण भी यह हिंसा हुई है। उन्होंने कहा कि यात्रा में भीड़ की सही जानकारी न होने के कारण ही नूंह में हालात बिगड़े हैं। वहीं, उन्होंने कहा कि इस घटना में पाए जाने वाले दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई- डिप्टी सीएम

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि दंगा फैलाने वाले किसी भी पार्टी या किसी भी समुदाय से हों उन्हें बक्शा नहीं जाएगा। अभी रात के बाद से हालात सामान्य हैं। कोई ऐसी घटना अब नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि केंद्र से अतिरिक्त सुरक्षा बल आ चुका है। हमारे पास काफी इनपुट्स आए हैं। उन्होंने कहा कि यात्रा के आयोजकों ने भीड़ जुटने को लेकर सही इनपुट स्थानीय प्रशासन को नहीं दिया था।

104 लोगों की हुई गिरफ्तारी

सीएम ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। नूंह में कर्फ्यू जारी है। उपद्रव को देखते हुए जिला उपायुक्त प्रशांत पंवार ने धारा 144 लागू की है। आज भी इंटरनेट सेवा बंद है। हिंसा को लेकर अभी तक 104 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button