राज्यहरियाणा

अशांति के बीच पुलिस ने अफवाहों का किया खंडन, गुरुग्राम में सभी दफ्तर खुले, कोई प्रतिबंध नहीं

गुरुग्राम। उपद्रवियों द्वारा नूंह हिंसा के बाद सोहना, सेक्टर-57, बादशाहपुर हुए बवाल को देखते हुए प्रशासन ने संवेदनशील इलाकों के सभी मस्जिद और मंदिरों के नजदीक सुरक्षा बढ़ा दी है।

इस बीच, गुरुग्राम पुलिस ने लोगों से किसी भी तरह की अफवाह न फैलाने की अपील करते हुए बताया कि जिले में सभी कार्यालय खुले हैं, गुरुग्राम के भीतर और बाहर कहीं भी आने-जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं है। सभी से अपील है कि कृपया अफवाहें और गलत सूचना फैलाने से बचें।

मानेसर और पटौदी में किया जाएगा पीस कमेटियों का गठन

किसी भी स्थिति से निपटने के लिए थाना स्तर पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी तय कर दी गई है। सभी एसडीएम को इलाके के एसीपी के साथ तालमेल करके काम करने को कहा गया है। आगे हिंसा न हो इसके लिए सोहना की तरह गुरुग्राम, मानेसर और पटौदी में पीस कमेटियों का गठन किया जाएगा।

जिले के ताजा हालात के बारे में उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने मंगलवार दोपहर लघु सचिवालय के कांफ्रेंस हाल में पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि जिले में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से किसी प्रकार की फेक न्यूज, अफवाह या भड़काऊ भाषण आदि न फैले इसके लिए सोहना, मानेसर और पटौदी में मोबाइल इंटरनेट अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है।

उन्होंने मीडिया के माध्यम से लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें। जिले में लोगों के आवागमन को लेकर किसी प्रकार की मनाही नहीं है। जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लगाई गई है जो आगामी आदेश तक जारी रहेगी।

सेक्टर 57 में निर्माणाधीन एक धार्मिक स्थल पर देर रात तोड़फोड़ की गई। जिसमें एक इमाम की मौत हो गई। मामले में शामिल पांच आरोपितों को राउंडअप भी किया गया है। अन्य की पहचान की जा रही है। घटनाओं की रिपोर्ट प्रदेश सरकार को भेज दी गई है।

पलायन करने की बात अफवाह

उपायुक्त निशांत कुमार यादव का कहना है कि हिंसा के बाद जिले के किसी भी इलाके से लोगों का पलायन नहीं हो रहा है। यह अफवाह है। लोगों से अपील है कि इस तरह अफवाह न फैलाएं। सोहना इलाके के अधिकतर गांवों में दोनों समुदाय के लोग हैं। सभी गांवों पर नजर रखी जा रही है। क्या आगे भी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे, के सवाल पर कहा कि स्थिति के मुताबिक निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल जिले में स्थिति नियंत्रण में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button