उत्तराखण्डराज्य

देहरादून में कूड़ेदान में महिला का शव मिलने से प्रशासन में हड़कंप, पुलिस की जांच शुरू

देहरादून: डालनवाला कोतवाली क्षेत्र के हाथीबड़कला क्षेत्र में बीते सोमवार 31 जुलाई को कूड़े में मिली महिला की लाश का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने जिस व्यक्ति को शक के आधार पर हिरासत में लिया था, वो ही हत्यारोपी निकला. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने रेप के बाद महिला की हत्या कर उसका शव कूड़ेदान में फेंक दिया था. महिला की शिनाख्त यूपी के बिजनौर निवासी के रूप में हुई है.

महिला के सिर पर किए कई वार: पुलिस ने बताया कि आरोपी का नाम राजेश है, जो देहरादून के राजपुर थाना क्षेत्र का ही रहने वाला है. पुलिस ने बताया कि आरोपी राजेश नशे की हालत में महिला को अपने कमरे में ले गया और वहां पर उसके साथ रेप का प्रयास किया. जब महिला ने आरोपी का विरोध किया तो उसने पीड़िता का सिर तीन से चार बार दीवार पर मारा.

सफाई कर्मचारियों ने देखी थी सबसे पहले लाश: पुलिस ने बताया कि नगर निगम के सफाई कर्मचारियों ने 31 जुलाई की सुबह पुलिस को सूचना दी थी कि सेन्टिरियो मॉल के नजदीक कूड़े में महिला का शव पड़ा हुआ है. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच पड़ताल शुरू की. मामले के खुलासे के लिए देहरादून एसएसपी के निर्देश पर कई टीमों को गठन किया गया था.

अक्सर घर से बिना बताए चली जाती थी महिला: मृतका की शिनाख्त के लिए पुलिस ने सोशल मीडिया पर महिला की फोटो शेयर की है, जिसके बाद महिला के बारे में जानकारी प्राप्त हुई. महिला मूल रूप से यूपी की रहने वाली है, जो फिलहाल देहरादून में ही रहती थी. महिला के परिजनों ने पुलिस को बताया कि वो अक्सर बिना बताए घर से चली जाया करती थी.

सीसीटीवी से आया आरोपी पकड़ में: वहीं, पुलिस की एक टीम इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक कर रही थी. इस दौरान पुलिस के हाथ एक सीसीटीवी फुटेज लगा, जिसमें एक व्यक्ति महिला को घसीटते हुए सड़क की दूसरी साइड ले जा रहा है. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान करनी शुरू की.

पुलिस ने बताया कि आसपास के लोगों से पूछताछ करने पर पता चला कि आरोपी का नाम राजेश है, जो सुलभ शौचालय का कर्मचारी है और सुलभ शौचालय के बगल में बने कच्चे मकान में रहता है. जब पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने पहुंची तो उन्हें देखकर घबरा गया.

आरोपी ने कबूला गुनाह: पुलिस ने बताया कि आरोपी के शरीर पर खरोंच के काफी निशान भी थे, जिनके बारे में उसने बताया कि झाड़ियों से उसके शरीर पर खरोंचे आयी हैं. हालांकि जब पुलिस ने आरोपी के कमरे की तलाशी ली तो वहां दीवारों पर खून के निशान भी मिले. इसके अलावा आरोपी के लोअर और कंबल पर भी खून लगा हुआ था. पहले तो आरोपी पुलिस को गुमराह करता रहा, लेकिन जब पुलिस ने सख्ती दिखाई तो वो टूट गया और उसने सारी सच्चाई पुलिस के सामने बता दी.

शराब के ठेके पर मिली थी महिला: एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया कि आरोपी 30 जुलाई को रेलवे स्टेशन के पास ठेके के बाहर शराब पी रहा था. तभी वो महिला उसे वहां पर मिली थी. महिला भी शराब पी रही थी. वहीं पर दोनों की बातचीत हुई. इसके बाद आरोपी उसे अपने साथ कमरे पर ले आया.

कमरे में बैठकर दोनों ने पी थी शराब: पुलिस के मुताबिक कमरे पर दोनों ने फिर एक साथ बैठकर शराब पी. नशे में ही आरोपी ने महिला के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश, लेकिन महिला ने इसका विरोध किया. महिला ने को काट भी दिया था, जिसके बाद आरोपी को बहुत गुस्सा आ गया और नशे में होने के कारण महिला के सिर को 3-4 बार दीवार पर मारा और कमरे में रखे छोटे एलपीजी सिलेंडर से महिला के सिर और चेहरे पर वार किये, जिससे वह बेहोश हो गयी थी.

बेहोशी की हालत में किया था रेप: पुलिस के अनुसार आरोपी ने बेहोशी की हालत में ही महिला के साथ दुष्कर्म किया. हालांकि जब आरोपी की नशा उतरा तो उसने देखा कि महिला की मौत हो चुकी है. इसके बाद आरोपी ने महिला की मौत को दुर्घटना दिखाने के लिए शव को सड़क किनारे रख दिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button