राष्ट्रिय

श्रीलंका से टूरिस्ट वीजा पर भारत आई महिला, फेसबुक पर मिले आंध्र प्रदेश के युवक से रचाई शादी

अमरावती: बीते कुछ दिनों से प्यार की दीवानगी जात-पात के बंधन तो दूर देशों की सीमा तक पार कर चुकी है। एक ऐसा ही मामला आंध्र प्रदेश से सामने आया है, जहां टूरिस्ट वीजा पर भारत आई महिला को आंध्र प्रदेश के लड़के से प्यार हो गया और दोनों ने शादी रचा ली। जानकारी के मुताबिक दोनों की दोस्ती फेसबुक से हुई थी, जिसके बाद दोनों की बातचीत धीरे-धीरे सही प्यार में बदल गई। पाकिस्तान से चार बच्चों के साथ सचिन के लिए भारत आई सीमा हैदर हो या फिर पाकिस्तान गई अंजू बीते कुछ दिनों से ऐसे मामले लगातार चर्चा का विषय बने हुए हैं।

अनोखी है विग्नेश्वरी और लक्ष्मण की कहानी

श्रीलंका से लक्ष्मण के प्यार में खिंची चली आई विग्नेश्वरी की कहानी बड़ी गजब की है। लक्ष्मण (28) आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के रहने वाला है, जिसकी मुलाकात श्रीलंका की विग्नेश्वरी (25) से फेसबुक पर 2017 में हुई थी। दोनों के बीच बातचीत शुरु हुई और फिर धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई। जब दोनों के रिश्ते को काफी समय बीत गया तो फिर दोनों ने साथ रहने का फैसला कर लिया।

फ्लाइट से चेन्नै पहुंच गई विग्नेश्वरी

फोन पर बातचीत में लक्ष्मण और विग्नेश्वरी के बीच मिलने का पूरा प्लान फिक्स हो चुका था, जिसके बाद उसी तर्ज पर विग्नेश्वरी ने टूरिस्ट वीजा अप्लाई किया। प्लान तय होने के बाद विग्नेश्वरी ने 8 जुलाई को कोलंबो से फ्लाइट पकड़ी और चेन्नै पहुंच गई। यहां उसे लेने के लिए लक्ष्मण पहले से ही मौजूद था। विग्नेश्वरी को रिसीव करने के बाद लक्ष्मण उसे घर ले आया। घर वालों से बातचीत के बाद दोनों ने वी कोटा मंडल के एक मंदिर में 20 जुलाई को शादी रचा ली।

फिर आया प्यार में स्पीडब्रेकर

विग्नेश्वरी जिस तरह से टूरिस्ट वीजा पर भारत आई थी, वह कोई नागरिकता का पैमाना नहीं है। यही वजह है कि जब इलाके में लोगों को जानकारी हुई तो यह खबर पुलिस तक जा पहुंची। इसके बाद पुलिस ने विग्नेश्वरी को भारत से अपने देश श्रीलंका वापस जाने का नोटिस दे डाला। दरअसल विग्नेश्वरी का टूरिस्ट वीजा 15 अगस्त तक ही वैध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button